Explore

Search

September 17, 2024 1:23 am

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

गृहमंत्री के गृह जिला कबीर धाम के रेंगाखार थाना अंतर्गत लोहारी डीह में भारी बवाल ,तनावपूर्ण स्थिति,फांसी पर लटके युवक की हत्या के संदेह में ग्रामीणों ने एक के घर में 4 लोगों को बंधक बना घर में लगाई आग से 4 लोग झुलसे ,, एस पी और पुलिस बल को गांव को घुसने से रोका ,झूमा झटकी में कई पुलिस कर्मियों को आई चोटें

पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने साय सरकार पर बोला हमला , कहा :बिगड़ती कानून व्यवस्था और महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराधों को रोकने में सरकार पूरी तरह असफल,अपराधियों को दे रही संरक्षण

बिलासपुर।प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने साय सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख दिखाते हुए कहा कि प्रदेश में राज्यपाल द्वारा जिला मुख्यालयों में अधिकारियों की बैठक लेने से बड़ा सवाल यह है कि क्या छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया है या फिर साय  सरकार के कामों से राज्यपाल खुश नहीं है। प्रदेश की सरकार को आखिर कौन चला रहा है ?दिल्ली से या नागपुर से सरकार आखिर कहां से संचालित हो रहा है?
प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध और बिगड़ती स्वास्थ्य व्यवस्था के मुद्दों को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने मंगलवार को  नेहरू चौक में एक दिवसीय मौन धरना दिया।  प्रदर्शन का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दीपक बैज ने किया। धरने में मौजूद सारे कांग्रेसियों ने काली पट्टी बांध रखी थी ।
धरने के बाद कांग्रेस भवन में श्री  बैज ने पत्रकारों के सवालों  का जवाब देते हुए साय सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि राजधानी में जब महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं तो बस्तर और सरगुजा का क्या हाल होगा ।उन्होंने बस्तर,सरगुजा ,जशपुर समेत अन्य स्थानों में महिलाओं के साथ अनाचार ,छेड़छाड़ की घटनाओं का जिक्र करते हुए अन्य गंभीर अपराधो का हवाला दिया और कहा कि सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है और पुलिस से वसूली करवा रही है । साय सरकार के राज में महिलाएं और आम जनता सुरक्षित नहीं है ।
दीपक बैज ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अपराध की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है और सरकार इन्हें रोकने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। उन्होंने यह सवाल भी उठाया कि प्रदेश की सरकार आखिरकार कहां से संचालित हो रही है—दिल्ली से या नागपुर से? उन्होंने कांग्रेस भवन में हुए लाठीचार्ज की जांच 5 साल में भी नही हो पाने के प्रश्न पर कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता आमजन की समस्या और बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ हर रोज लाठी खाने तैयार है ।सरकार ने पुलिस को निर्देश दे रखा है कि कांग्रेसी नेताओ ,कार्यकर्ताओं को पकड़ो,उनको मारो और उनके खिलाफ अपराध दर्ज करते जाओ मगर कांग्रेस इन सबसे डरने वाली नहीं है ।

उन्होंने भाजपा नेताओं द्वारा पश्चिम बंगाल सरकार को बर्खास्त करने और वहां राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग पर कहा कि यही तो मैं भी कह रहा कि छत्तीसगढ़ सहित अन्य भाजपा शासित राज्यो में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार,अपराध पर भाजपा के नेता कोई धरना प्रदर्शन नहीं करेंगे और न ही कार्रवाई की मांग करेंगे क्योंकि भाजपा का अपराधियों को संरक्षण मिला हुआ है ।मुख्यमंत्री साय भी पश्चिम बंगाल की घटना पर रोष और दुख जताते हुए निंदा करते है लेकिन उनके स्वयं के राज्य में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर वे कुछ नही बोलेंगे।  यहां के गृहमंत्री को तो मेकअप से फुर्सत नही है ।

कोटा  विधानसभा के पटैता ग्राम में हाल ही में दो मासूम बच्चों की टीकाकरण के बाद हुई  मौत की घटना  पर भी बैज ने सरकार की कड़ी आलोचना की। उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर तीन दिन बाद पोस्टमार्टम क्यों किया गया? इससे सरकार की मंशा पर भी सवाल उठते हैं कि वह इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई करने के बजाय उसे टालमटोल कर रही है।
दीपक बैज ने प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत पर भी गंभीर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पहले गर्भाशय कांड और अंखफोड़वा कांड जैसे घटनाएं हो चुकी हैं, जिससे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल गई थी। अब भी प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह चरमरा गई हैं। बैज ने यह भी आरोप लगाया कि राज्य में नकली दवाइयों की सप्लाई हो रही है और इस पर तत्काल जांच की जानी चाहिए। सरकार का स्वास्थ्य सुविधाओ पर ध्यान नहीं है । लोगो की जान खतरे में है ।
CBN 36
Author: CBN 36

Leave a Comment

Read More

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर
best business ideas in Hyderabad