Explore

Search

September 20, 2024 3:18 am

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

भिलाई विधायक देवेंद्र यादव एक सप्ताह जेल में रहेंगे इधर यादव समाज के प्रमुखों ने कहा:गिरफ्तारी के विरोध में प्रदेश भर में किया जाएगा आंदोलन

भिलाई विधायक को रिहा नही किया गया तो प्रदेश भर में यादव समाज करेगा आंदोलन।

बेकसूर विधायक के साथ न सिर्फ यादव बल्कि सर्वसमाज खड़ा है।

बिलासपुर। बिलासपुर यादव समाज के पदाधिकारी मंगलवार को प्रेस क्लब पहुंचकर भिलाई विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी का जमकर प्रतिकार किया। उन्होंने कहा की देवेंद्र यादव विघटनकारी तत्वों के साथ कभी खड़े नहीं हुए हैं। अनुसूचित जाति समाज के आमंत्रण पर बलोदा बाजार जाकर उन्होंने उनके धरना प्रदर्शन में अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर उनके हितों के लिए संघर्ष किया था। उनके वहां से जाने के बाद विघटनकारी तत्वों ने वहां उत्पाद मचाया जिसमें भिलाई विधायक की कोई भूमिका नहीं थी, मगर राजनीतिक कटुता के कारण लोगों ने कांग्रेस विधायक को इस केस में फंसा दिया है। समाज के लोगों ने विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि उन्हें जल्द से जल्द रिहा किया जाए। अगर उन्हें निशर्त रिहा नहीं किया गया तब ऐसी स्थिति में प्रदेश के सभी जिलों में समाज द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए कांग्रेस में ओबीसी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला अध्यक्ष हीरालाल यादव,युवा यादव समाज के जिला अध्यक्ष अमित यादव,यादव समाज के जिला अध्यक्ष शिवशंकर यादव,समाज के प्रदेश संयुक्त सचिव मनोज यादव, क्षेत्रीय अध्यक्ष गौरीशंकर यादव,युवा प्रकोष्ठ आकाश यादव,प्रवक्ता वीरेंद्र यादव,सहसचिव सुनील यादव,अनिल यादव ने कहा कि छत्तीसगढ़ की राजनीति में यादव समाज का कोई व्यक्ति जब अपने बलबूते पर आगे बढ़ता है तो उसे रंजिश कर फंसा दिया जाता है। उसका राजनीतिक कैरियर ही खत्म कर दिया जाता है। बलोदा बाजार वाली घटना में भी भिलाई विधायक के साथ भी कुछ इसी तरह किया जा रहा है। कोई ठोस सबूत नहीं है उसके बाद भी उनके ऊपर झूठी एफआईआर कर धारा 307,148,147,294 जैसी लगभग 20 गंभीर धाराओं के तहत गिरफ्तारी की गई है। समाज ने इस बात पर भी आपत्ति दर्ज कराई कि गिरफ्तारी के बाद अब तक यादव परिवार को एफआईआर की कॉपी तक नहीं दी गई है,जिसकी यादव समाज निंदा करता है।

CBN 36
Author: CBN 36

Leave a Comment

Read More

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर
best business ideas in Hyderabad