Explore

Search

September 8, 2024 6:04 am

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

सी एम और भाजपा नेताओं के साथ फोटो खिंचवाने वाले शख्स पर सिंडिकेट बनाकर एम पी की शराब बिलासपुर में खपवाने का गंभीर आरोप,छग सरकार को करोड़ों की राजस्व क्षति, प्लेसमेंट के कर्मियों से हर माह लाखो की वसूली भी की जा रही ?

बिलासपुर और अन्य एयरपोर्ट को उड़ान योजना में शामिल कर धनराशि देने की घोषणा का सच,राशि 2016 से आबंटित और खर्च भी हो चुकी

बिलासपुर। हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने केंद्र सरकार के द्वारा बिलासपुर एवं अन्य एयरपोर्ट को उड़ान योजना में शामिल कर धनराशि देने के समाचार पर जानकारी देते हुए बताया कि यह धनराशि 2016 से लेकर आज तक पहले ही आवंटित हो चुकी है और यही धनराशि खर्च हो चुकी है।

राज्य सरकार ने जो पैसा एयरपोर्ट के विकास में लगाया है वही पैसा रीइंबर्स हुआ है इसे नया एलॉटमेंट ना समझा जाए।

समिति ने यह भी स्पष्ट करते हुए कहा कि उड़ान योजना में बिलासपुर जगदलपुर और अंबिकापुर को शामिल किए जाने का समाचार भी नए परिपेक्ष में देखा जाना चाहिए आज बिलासपुर और जगदलपुर एयरपोर्ट एक से अधिक फ्लाइट होने के कारण अब उड़ान योजना के पात्र नहीं है और छत्तीसगढ़ राज्य में केवल अंबिकापुर ही इस योजना का पात्र है यही कारण है कि अब बिलासपुर से संचालित उड़ानों में केंद्र सरकार के द्वारा कोई सब्सिडी नहीं दी जा रही है यही हाल जगदलपुर से संचालित उड़ानों का है अंबिकापुर में चुकी अभी कोई उड़ान संचालित नहीं है इसलिए उसे पहली उड़ान के लिए यह सब्सिडी मिलेगी।

CBN 36
Author: CBN 36

Leave a Comment

Read More

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर
best business ideas in Hyderabad