Explore

Search

September 21, 2024 5:19 am

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

वन्दे मातरम् मित्र मंडल के तीन वर्ष पूर्ण होने पर भव्य आयोजन की तैयारी *25 अगस्त को समारोह के मुख्य वक्ता होंगे सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन


बिलासपुर- वन्दे मातरम् की 157 वीं बैठक देशहा श्रीवास भवन में एवं अरपा पार बैठक सरस्वती शिशु मंदिर राजकिशोर नगर में संपन्न हुई।
मित्र मंडल के संयोजक महेन्द्र जैन ने बताया कि पिछले तीन वर्ष में वन्दे मातरम् मित्र मंडल ने सफाई मित्रों की बस्ती में मंदिर निर्माण,सामाजिक समरसता, लव जेहाद, धर्मांतरण रोकने प्रयास, 6 यादगार यात्राएं,32 मंदिरों में हनुमान चालीसा,अनेक पार्कों की असामाजिक तत्वों से मुक्ति हेतु प्रयास सहित अनेक रचनात्मक कार्य किए जिसमें पुलिस प्रशासन का भी सहयोग लिया।
तीन वर्ष पूर्ण होने पर तीसरी वर्षगांठ समारोह पूर्वक मनाने का निर्णय लिया गया समारोह के *मुख्य वक्ता सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के वरिष्ठ अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन एवं अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के क्षेत्र संघचालक डॉ पूर्णेंद सक्सेना करेंगे*।
कार्यक्रम 25 अगस्त को सिम्स ऑडिटोरियम सदर बाजार में होगा।
दोनों बैठकों में बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने अपने विचार रखे एवं बांग्लादेश की घटनाओं पर आक्रोश व्यक्त किया। सर्व सम्मति से निर्णय लिया कि जो भी संगठन हिन्दू हित के लिए कार्य करेगा बन्दे मातरम मित्र मंडल उसे हर प्रकार की सहायता करेगा एवं उनके कार्यक्रमों में शामिल होगा।
13 अगस्त को सरस्वती शिशु मंदिर राजकिशोर नगर से शुरू हो रही शोभा यात्रा में वन्दे मातरम् मित्र मंडल के सभी सदस्य सम्मलित होंगे।
13 अगस्त को ही सर्व हिन्दू समाज द्वारा आयोजित आक्रोश रैली में भी वन्दे मातरम् मित्र मंडल गांधी चौक पहुंच कर रैली में शामिल होंगे एवं रैली को सफल बनाएंगे।
वक्ताओं ने बंगला देश की घटनाओं से सबक लेने की जरूरत बताई साथ ही हिन्दू समाज को संगठित एवं शसक्त होने की आवश्यकता पर जोर दिया।
प्रफुल्ल मिश्रा ने नवंबर माह में होने जा रही हरिद्वार ऋषिकेश की यात्रा के बारे में जानकारी दी।
बैठक को श्रीवास समाज के अध्यक्ष सुरेन्द्र श्रीवास एवं कोषाध्यक्ष संतोष श्रीवास ने भी संबोधित किया।
बैठक के आयोजक रमेश श्रीवास ने उपस्थित सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया।
CBN 36
Author: CBN 36

Leave a Comment

Read More

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर
best business ideas in Hyderabad