Explore

Search

September 8, 2024 8:17 am

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

सी एम और भाजपा नेताओं के साथ फोटो खिंचवाने वाले शख्स पर सिंडिकेट बनाकर एम पी की शराब बिलासपुर में खपवाने का गंभीर आरोप,छग सरकार को करोड़ों की राजस्व क्षति, प्लेसमेंट के कर्मियों से हर माह लाखो की वसूली भी की जा रही ?

डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य बीमा योजना का नाम परिवर्तन से कूर्मि समाज आहत- डॉ. सिंगरौल

बिलासपुर.छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य बीमा योजना का नाम परिवर्तन कर शहीद वीर नारायण सिंह आयुष्मान स्वास्थ्य योजना करने को लेकर अखिल भारतीय कूर्मि महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. जीतेन्द्र कुमार सिंगरौल ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित कर छत्तीसगढ़िया समाज के साथ कूर्मि समाज की भावना से राज्य सरकार को अवगत कराया है।

डॉ. सिंगरौल ने पत्र के माध्यम से राज्य सरकार से डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य बीमा योजना का नाम यथावत रखे जाने का माँग किया है। उन्होने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित कर उनका ध्यान डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य बीमा योजना का नाम परिवर्तन कर शहीद वीर नारायण सिंह आयुष्मान स्वास्थ्य योजना करने पर कहा है कि एक महापुरूष का नाम विलोपित कर दूसरे महापुरूष का नाम प्रतिस्थापित करना छत्तीसगढ़ के संस्कृति नहीं है। डॉ. खूबचंद बघेल छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना के स्वप्नदृष्टा ही नहीं बल्कि वे स्वतंत्रतता संग्राम सेनानी, समाज सुधारक, राजनेता तथा छत्तीसगढ़ राज्य अस्मिता व स्वाभिमान के प्रतीक भी रहे है। राज्य सरकार के इस कृत्य से छत्तीसगढ़ की संस्कृति एवं परंपरा पर गहरा कुठाराघात हुआ है।

डॉ. सिंगरौल ने पत्र में राज्य सरकार को सलाह दिया है कि यदि सरकार को शहीद वीर नारायण सिंह को सम्मान देना ही है तो किसी एक महापुरूष का नाम विलोपित करने के बजाय एक नवीन योजना का नाम देकर उसका सम्मान दे सकते है। राज्य सरकार के द्वारा छत्तीसगढ़ की स्वच्छ संस्कृति एवं परंपरा को दूषित करने से समस्त छत्तीसगढ़िया समाज के साथ समस्त कूर्मि समाज आहत है। अंत में डॉ. सिंगरौल ने राज्य शासन से अखिल भारतीय कूर्मि महासभा के माध्यम से राज्य सरकार से डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य बीमा योजना का नाम यथावत रखे जाने के लिए संवेदनशील एवं गंभीरता से त्वरित कार्यवाही करने का अनुरोध किया है।

CBN 36
Author: CBN 36

Leave a Comment

Read More

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर
best business ideas in Hyderabad