Explore

Search

September 19, 2024 6:41 am

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

बिलासा बाई केवट एयरपोर्ट पर वर्तमान में कोलकाता और दिल्ली से उड़ानों का संचालन शीघ्र ही हैदराबाद और मुंबई भी जुड़ने की संभावना

एयरपोर्ट में टर्मिनल बिल्डिंग का विस्तार अत्यंत आवश्यक
2 साल से अराइवल हाल विस्तार ठंडे बस्ते में
अभी तक कन्वेयर बेल्ट आदि लगाने की कार्रवाई भी नहीं हुई यात्री अपना सामान ढोने के लिए मजबूर
टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर छोड़ने जाने वाले लोगों ड्राइवर और यहां तक सुरक्षा कर्मियों के लिए टॉयलेट तक नहीं ,ना ही एक कप चाय के कैंटीन की सुविधा
बिलासपुर 8 सितंबर हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने बिलासा बाई केवट एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन विस्तार और अन्य बुनियादी सुविधाओं के निर्माण की मांग की है।
समिति ने बताया की गत 2 साल से डिपार्चर हाल का विस्तार तो कर दिया गया परंतु अराइवल हॉल का विस्तार अभी भी अधूरा है और केवल एक शेड बनाकर इसे छोड़ दिया गया।
इसी तरह सामान लाने ले जाने के लिए कन्वेयर बेल्ट की स्थापना 2 साल पहले ही मंजूर हो चुकी थी परंतु इसे अभी तक स्थापित नहीं किया गया है।
हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने कहा कि वर्तमान में दिल्ली और कोलकाता से उड़ानों का संचालन हो ही रहा है शीघ्र ही मुंबई और हैदराबाद की फ्लाइट भी आना जाना शुरू करेगी ऐसे में एयरपोर्ट पर बुनियादी सुविधाओं को देने की तत्काल आवश्यकता है , क्योंकि बिलासा बाई केवट एयरपोर्ट आसपास के जिलों को भी सुविधा दे रहा है परंतु यहां बाहर से यात्री को छोड़ने आए लोगों और यहां तक ड्राइवर आदि के लिए भी टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर कोई टॉयलेट तक उपलब्ध नहीं है। कई बार यात्रियों के साथ महिलाएं भी उन्हें छोड़ने आती है और उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । इसी तरह टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर कोई भी व्यक्ति एक कप चाय के लिए भी तरस जाएगा टर्मिनल के अंदर डिपार्चर हाल में एक कैंटीन है परंतु अराइवल हाल में वह सुविधा भी नहीं है यदि कोई व्यक्ति विमान से आने के बाद अपनी गाड़ी के लिए आधे घंटे भी वेट करना चाहे तो उसके लिए कोई सुविधा नहीं है।
एक बार यात्री अराइवल हाल के बाहर आ जाए उसके बाद उसके पास बैठने के लिए बेंच तक नहीं है एयरपोर्ट पर टैक्सी सुविधा का आलम यह है जी टैक्सी ऑपरेटर को अधिकृत किया गया है उसकी एक भी गाड़ी एयरपोर्ट पर खड़ी नहीं रहते और बोलने के बाद आधे से 1 घंटे में बिलासपुर एयरपोर्ट पहुंचती है जबकि इसके कारण किसी अन्य टैक्सी और ऑटो को एयरपोर्ट के अंदर तक नहीं आने दिया जा रहा है।
समिति ने मांग की है कि बिलासा बाई केवट एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण भले ही बाद में किया जाए लेकिन वर्तमान टर्मिनल बिल्डिंग का जो विस्तार पेंडिंग है उसे पूर्ण किया जाए और टर्मिनल भवन के बाहर भी सभी प्रकार की बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जाए।
हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का महा धरना आज भी जारी रहा और आगमन के कम से सर्वश्री अनिल गुलहरे मनोज श्रीवास अनुराग पांडे संतोष पीपलवा प्रतीक तिवारी गोपी राव समीर अहमद बद्री यादव चित्रकांत श्रीवास मोहन जायसवाल महेश दुबे आशुतोष शर्मा केशव गोरख दीपक कश्यप नरेश यादव अकील अली मोहसिन अली और सुदीप श्रीवास्तव शामिल थे।
CBN 36
Author: CBN 36

Leave a Comment

Read More

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर
best business ideas in Hyderabad