Explore

Search

September 8, 2024 6:06 am

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

सी एम और भाजपा नेताओं के साथ फोटो खिंचवाने वाले शख्स पर सिंडिकेट बनाकर एम पी की शराब बिलासपुर में खपवाने का गंभीर आरोप,छग सरकार को करोड़ों की राजस्व क्षति, प्लेसमेंट के कर्मियों से हर माह लाखो की वसूली भी की जा रही ?

बागपत में क्लाइमेट कार्डिनल्स चैप्टर का हुआ शुभारंभ, जलवायु परिवर्तन संबंधी जानकारी का स्थानीय भाषाओं में होगा अनुवाद

जलवायु परिवर्तन से निपटने में अपनी भूमिका निभाएगा उड़ान, क्लाइमेट कार्डिनल्स के साउथ एशियन चैप्टर के रूप में उड़ान को मिली मान्यता
बागपत। नेहरू युवा केन्द्र बागपत से संबद्ध उड़ान यूथ क्लब द्वारा गूगल समर्थित संगठन क्लाइमेट कार्डिनल्स के साउथ एशियन चैप्टर का बागपत में शुभारंभ किया गया है। क्लाइमेट कार्डिनल्स का उद्देश्य जलवायु परिवर्तन संबंधी जानकारी का स्थानीय भाषाओं में अनुवाद कर बड़ी संख्या में लोगों को शिक्षित करना है। इसलिए लिए उड़ान यूथ क्लब द्वारा साउथ एशियन चैप्टर में वॉलिंटियर ट्रांसलेटर को जोड़कर कार्य किया जाएगा। वर्तमान में क्लाइमेट कार्डिनल्स 80 से अधिक देशों में 14 हजार वॉलंटियर ट्रांसलेटर के सहयोग से सक्रिय है और संस्थान प्रतिवर्ष पांच लाख से अधिक शब्दों का अनुवाद कर रहा है।
सामाजिक कार्यकर्ता अमन कुमार ने बताया कि जलवायु परिवर्तन संबंधी जानकारी को स्थानीय भाषा में अनुवाद करने से अधिक संख्या में लोगों को जलवायु परिवर्तन के दुष्प्रभावों और इसको कम करने के उपायों के विषय में जागरूक किया जायेगा। वर्तमान में उड़ान द्वारा विभिन्न महत्वपूर्ण दिवसों पर शैक्षिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते है जिसमें क्लाइमेट चेंज संबंधी गतिविधियों को प्रमुखता दी जाएगी। वहीं क्लाइमेट कार्डिनल्स संस्थान की सीओओ जेनिफर इवांस ने टीम को नए चैप्टर की शुरुआत करने पर बधाई दी।
CBN 36
Author: CBN 36

Leave a Comment

Read More

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर
best business ideas in Hyderabad