Explore

Search

September 8, 2024 5:58 am

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

सी एम और भाजपा नेताओं के साथ फोटो खिंचवाने वाले शख्स पर सिंडिकेट बनाकर एम पी की शराब बिलासपुर में खपवाने का गंभीर आरोप,छग सरकार को करोड़ों की राजस्व क्षति, प्लेसमेंट के कर्मियों से हर माह लाखो की वसूली भी की जा रही ?

गृह क्लेश, अशांति, स्वास्थ्य समस्याओ से जूझ रहे लोगों को भी आन लाइन ठगी करने वाले नहीं बख्श रहे, महिला से 36 लाख की ठगी करने वाले उप्र के ठग पंडित को पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • बिलासपुर.। ग्रह क्लेश से शांति, स्वास्थ्य समस्या व अन्य परेशानियों से जूझ रहे लोगों को भी आन लाइन ठगी करने में माहिर अपराधी लोग बख्श नहीं रहे हैं ऐसे लोगों से बचने का उपाय सतर्कता  और सावधानी ही हैं।  ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहा स्वास्थ्य की समस्या को लेकर एक महिला ने ऑनलाइन साइट पर जाकर एक ठग ज्योतिषी से संपर्क किया और धीरे धीरे कर 36 लाख 73000 हजार रूपए गंवा दिए इधर इस मामले में एसीसीयू और सरकंडा पुलिस की टीम ने मिलकर उत्तर प्रदेश के एक ठग पंडित को गिरफ्तार किया है।

  • सरकंडा थाने में मामले का खुलासा करते हुए एएसपी ग्रामीण व ए.सी.सी.यू. अनुज कुमार, टीआई तोप सिंह नवरंग ने  बताया कि सोनगंगा कालोनी निवासी पीड़ित महिला ने 10 जनवरी को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका स्वास्थ्य कुछ दिनों से खराब रहने के कारण अपने स्वास्थ्य संबंधी ज्योतिषी जानकारी के लिए गूगल के माध्यम से हनुमन्त निकेतन डॉट काम साइट में जाकर जानकारी सर्च की जिस पर मोबाईल नंबर 9519248866 से कॉल आया और बोला कि हवन पूजन के नाम पर 3350 रू पंडित आशीष त्रिपाठी नामक व्यक्ति के खाता में जमा करे। जिसके बाद महिला में आशीष त्रिपाठी नाम के व्यक्ति के खाते में 3350 रू ट्रांसफर करने बाद अलग-अलग तारीखों में सम्पर्क कर हवन पूजन एवं दान दक्षिणा गौदान, विन्ध्यवाशिनी दान, मारन क्रिया दान बंधक क्रिया दान सुरक्षा कवच दान जैसे अनेक प्रकार के हवन पूजन दान क्रिया आदि के लिए स्वास्थ्य में रूकावट हो जाएगा के झांसे में लेकर अलग अलग किश्तों में करीब 36,73,000 रू ठगी कर लिया और अधिक पैसों की मांग कर रहा था। पीड़ित महिला को युवक पर शक हुआ और उसने घटना से पुलिस को अवगत कराया।

  • इधर सरकण्डा पुलिस और ए.सी.सी.यू. की टीम ने बैंक स्टेटमेंट, ए.टी.एम. फुटेज की समीक्षा और तकनीकी इन्पुट से आशीष त्रिपाठी की पातासाजी शुरू की और प्रयागराज के लिए पुलिस टीम रवाना हो गई। पुलिस ने आरोपियों के ठिकाने का पता कर जांच शुरू जिससे ऑनलाइन ठगी का काम करने में संलिप्त होने की जानकारी मिल सके वही लोकल पुलिस की मदद से आरोपी आशीष त्रिपाठी उर्फ अभिवन त्रिपाठी निवासी प्रयागराज को हिरासत में लेकर पुछताछ कर गिरफ्तार कर लिया है।

CBN 36
Author: CBN 36

Leave a Comment

Read More

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर
best business ideas in Hyderabad