एनटीपीसी लारा ने मजदूर दिवस पर मजदूरों को सुरक्षा के बारे में जागरूक किया

एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में और एक सुरक्षित कार्यस्थल के लिए सुरक्षा संस्कृति के निर्माण के लिए संविदा श्रमिक को सुरक्षा के बारे में जागरूक बनाने के लिए, 1 मई 2024 को अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर लारा में “समूहिक सुरक्षा वार्ता” का आयोजन किया गया। श्री अखिलेश सिंह, परियोजना प्रमुख, लारा ने श्रमिक को संबोधित किया और उनके योगदान को रेखांकित किया किसी संगठन, राज्य और देश के समग्र विकास के लिए श्री सिंह ने उस उद्योग के विकास और हमारे राष्ट्र के विकास के लिए कुशल जनशक्ति के महत्व पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर श्री अखिलेश सिंह, परियोजना प्रमुख (लारा) द्वारा 10 श्रमिकों को उनके अच्छे सुरक्षा व्यवहार के लिए सम्मानित किया गया। श्री सूरज मेश्राम, क्षेत्रीय ईएसआईसी अधिकारी, रायगढ़ ने श्रमिकों के कल्याण के लिए ईएसआईसी द्वारा प्रदान की जाने वाली विभिन्न योजनाओं और लाभों के बारे में बात की। श्रमिकों के बीच सुरक्षा संस्कृति के निर्माण के लिए, काम पूरा होने से पहले और बाद में नियमित सुरक्षा वार्ता आयोजित की जाती है। श्रमिकों को सलाह दी जाती है कि यदि उन्हें इससे जुड़ी कोई सुरक्षा चिंता महसूस हो तो वे काम शुरू न करें। व्यक्तिगत सुरक्षा के प्रति संबंधित कर्मी की पूर्ण संतुष्टि के बाद कार्य पुनः प्रारंभ करें। सुरक्षित कार्यस्थल उपलब्ध कराने के लिए एनटीपीसी लारा द्वारा विभिन्न पहल की गई हैं।

इस अवसर पर श्री राजीव रंजन, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), श्री रविशंकर, महाप्रबंधक (परियोजना), विभागाध्यक्ष, कर्मचारी और बड़ी संख्या में संविदा श्रमिक उपस्थित थे।

रवि शुक्ला . निर्मल माणिक

Next Post

अंतरराज्यीय देह व्यापार करने वाला गिरोह पकड़ाया,दलाल समेत

Wed May 1 , 2024
बिलासपुर:- शहर से लगे गोकुलधाम में किराए का मकान लेकर दलाल बाहर से लड़कियों को बुलाकर उनसे देह व्यापार करवाने वाला दलाल और 15 लोगो को पुलिस ने विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किया है ।उनसे नकदी रकम ,मोबाइल,दो कार और आपत्तिजनक सामान भी पुलिस ने बरामद किया है । संगठित […]

You May Like

Breaking News