Explore

Search

September 8, 2024 6:01 am

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

सी एम और भाजपा नेताओं के साथ फोटो खिंचवाने वाले शख्स पर सिंडिकेट बनाकर एम पी की शराब बिलासपुर में खपवाने का गंभीर आरोप,छग सरकार को करोड़ों की राजस्व क्षति, प्लेसमेंट के कर्मियों से हर माह लाखो की वसूली भी की जा रही ?

बिल्हा विधायक धरम लाल कौशिक कहीं भाजपा के गुटीय राजनीति का शिकार तो नहीं हो रहे, गुटीय विरोधी मंत्री पद के प्रबल दावेदारी से हटाने में ऑडियो का सहारा तो नहीं ले रहे ?

बिलासपुर ।वरिष्ठ भाजपा नेता,पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के विधायक धरम लाल कौशिक का भाजपा के एक कथित कार्यकर्ता के साथ मोबाइल पर हुई बातचीत का एक वीडियो आज दिन भर सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है जिसको लेकर भाजपा में तरह तरह की चर्चाएं हो रही है। 

उक्त बातचीत करीब 8 दिन पहले का है और उसे अब वायरल करना कई संदेहों को जन्म दे रहा है ।उल्लेखनीय है कि साय मंत्रिमंडल का विस्तार होने की चर्चाएं काफी दिन से हो रही है और श्री कौशिक मंत्री पद के प्रबल दावेदार है । उक्त ऑडियो के वायरल होने को भाजपा की गुटीय राजनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है । कहा तो यह भी जा रहा है कि श्री कौशिक कहीं गुटीय राजनीति के शिकार तो नहीं हो रहे ।यह कृत्य कही पार्टी के उन लोगों की सोची समझी साजिश तो नहीं जो श्री कौशिक को मंत्री नहीं बनने देना चाहते। यह तो स्पष्ट है कि भाजपा में गुटीय राजनीति जमकर हो रही है । साय सरकार के गठन के बाद मंत्री नहीं बन पाए वरिष्ठ विधायकों की अपनी पीड़ा है और मंत्री मंडल के विस्तार की बाट जोहते जोहते सब परेशान हो गए है लेकिन अपना दर्द किसी से बयां भी नहीं कर पा रहे है। बात इतनी ही रहती तो  कोई बात नहीं लेकिन मंत्री बनने वरिष्ठ विधायकों में इतनी होड़ है कि किसी के साथ गुटीय खेल भी हो जाए तो कोई आश्चर्य नहीं ।वैसे भी राजनीति में सब जायज होता है ।

मंत्री नहीं बन पाए वरिष्ठ विधायकों के अपनी अलग अलग पहुंच है और सभी अपने अपने आकाओं से लगातार मंत्री पद के लिए एडी चोटी एक किए हुए है इतना ही नहीं गुटीय विरोधी विधायक को मंत्री पद से पत्ता कटवाने भी कोई जोर लगा रहा हो तो आश्चर्य की बात नहीं है ।और ऐसे समय में बिल्हा विधायक धरम लाल कौशिक का उक्त ऑडियो वायरल होने को भी गुटीय राजनीति से यदि जोड़ कर देखा जाए तो इसमें गलत ही क्या है ।

श्री कौशिक से बात करने वाला शख्स

उक्त ऑडियो को सीधे सपाट सुना जाए तो एक युवक जो अपने आपको भाजपा कार्यकर्ता  बता रहा है हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि सामने वाला युवक भाजपा का ही कार्यकर्ता है, अपने बच्चे के स्कूल के एडमिशन को लेकर श्री कौशिक से बात कर रहा है जिस पर श्री कौशिक उसे घर आकर बात करने के लिए कह रहे है और यह भी कह रहे है वे अभी यह नहीं बता सकते कि स्कूल में एडमिशन हो पाएगा या नहीं । कथित कार्यकर्ता बताता है कि वह दो बार  घर आ चुका है तो श्री कौशिक उसे फिर घर आने की बात कहते है ।बातचीत में युवक पार्टी के खिलाफ बात कहते हुए श्री कौशिक को उकसाने की कोशिश भी करता है और बातचीत के तारतम्य में ही श्री कौशिक उसे कह देते है कि भाजपा पसंद नहीं है जाओ कांग्रेस में शामिल हो जाओ । बात बस इतनी ही है लेकिन सोशल मीडिया में यह ऑडियो तेजी से वायरल हो गया यह भी संभव है गुटीय विरोधियों ने साजिश पूर्वक वायरल करवाया हो । इसके पहले भी विधानसभा के कई चुनाव में गुटीय विरोधी नेता श्री कौशिक को हरवाने विरोधी प्रत्याशी को मदद किए जाने की चर्चा अक्सर होती रही है । खैर   ये राजनीति है और राजनीति में सब कुछ संभव है ।

CBN 36
Author: CBN 36

Leave a Comment

Read More

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर
best business ideas in Hyderabad