Explore

Search

July 25, 2024 9:35 pm

Our Social Media:

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

छत्तीसगढ़ में सत्ता बदलते ही अपराधियों के हौसले बुलंद :जय सिँह अग्रवाल


बिलासपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी( शहर/ग्रामीण ) द्वारा 18 जून को नेहरू चौक में प्रदेश सरकार की नाकामियों एवं लचर कानून व्यवस्था के विरोध में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया गया ,धरना प्रदर्शन में पूर्व मंत्री  जय सिंह अग्रवाल  एवं विधायक रांम कुमार यादव विशेष रुप से उपस्थित थे।

पूर्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन होते ही अपराधियो का पौ बारह हो गया है , मुख्यमंत्री साय से कानून व्यवस्था सम्भल नही रहा है ,अपराधी बड़ी बड़ी घटना को अंजाम दे रहे है ,उन्हें कानून का कोई डर,भय नही रहा , लूटपाट, मर्डर ,बच्चियों के साथ रेप एक आम घटना हो गई है, छत्तीसगढ़ का मैदानी इलाका शांत ज़ोन के नाम से जाना जाता है , पर विगत छः माह से छत्तीसगढ़ में हर कोई असुरक्षित महसूस कर रहा है ,अब तो प्रशासनिक अधिकारी भी भय ग्रस्त है ,बलौदा बाजार की घटना ऐतिहासिक है ,जहां कलेक्टर ,एसपी आफिस को ही भीड़ ने आग के हवाले कर दिया ,इससे साय सरकार की प्रशासनिक क्षमता पर प्रश्न स्वाभाविक रूप उठता है, बलौदा बाजार जैसे छोटे ज़िले में हजारों की भीड़ में अपराधी शामिल हो और आग्नेय अस्त्रसे हमला कर दे, सरकार की गुप्तचर विभाग को कैसे पता नही चला या फिर घटना को अंजाम देने के लिए भाजपा की गुटीय राजनीति का परिणाम है ? जांच का विषय हो सकता है पर हर स्थिति में सरकार के तंत्र का फेल होने से साय सरकार की कार्य प्रणाली पर प्रश्न चिन्ह है ,
अग्रवाल ने कहा अपराधियो को कड़ी सजा मिले ताकि छत्तीसगढ़ जैसे शांत राज्य को अस्थिर न किया जा सके।
शहर अध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि
लगातार अपराध होने से देश मे छत्तीसगढ़ सबसे ऊपर पायदान में पहुंच गया है, गत दिनों बलौदा बाजार की घटना से मुख्यमंत्री के लॉयन आर्डर की पोल खुल गई ,
विजय पांडेय ने कहा कि कोई आंदोलन होता है तब से प्रशासन अलर्ट रहता है, पर आंदोलन में इतनी भीड़ कैसे आई ? आंदोलन में असामाजिक तत्व कैसे पहुंचे? आंदोलन में सम्भावित संख्या से अधिक लोग कैसे आये? इतनी बड़ी घटना तात्कालिक नही हो सकती ?
इस घटना से यह साबित है कि प्रशासन इतना निश्चिंत कैसे था या मौन था क्या कोई राजनीतिक दबाव के कारण प्रशासन चाह कर भी कुछ नही कर सका?
ज़िला अध्यक्ष विजय केशरवानी ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में लगातार नाबालिक बच्चियों के साथ रेप हो रहा है ,बिलासपुर जैसे शांत क्षेत्र में 4 बच्चीयों के साथ रेप हो गया ,इसी तरह पत्थलगांव ,जशपुर क्षेत्र में लगातार रेप की घटनाएं हो रही है ,जहाँ से स्वयं माननीय मुख्यमंत्री जी आते है, पूरे छत्तीसगढ़ में ऐसी घटनाएं हो रही है सरकार रोकने में असफल है ,आज माँ -बेटी-बहन घर से बाहर निकलने में घबरा रही है ,लूट का तो ये आलम है कि भाजपा विधायक के पेट्रोल पंप को लुटरे नही छोड़ रहे , रायगढ में प्रशासनिक अधिकार को पीटा जाता है ,आज पुलिस वाले भी अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे है,पर मुख्यमंत्री जी केवल सुशासन की बात कर अपनी जिम्मेदारी से इतिश्री नही कर सकते ।
कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव ने कहा कि
आज पूरा छत्तीसगढ़ भीषण गर्मी में रहने के लिए मजबूर है , छत्तीसगढ़ सरप्लस बिजली वाला राज्य है पर आए दिन बिजली गुल हो जा रही है ,जिससे आमजन के साथ बच्चे,बूढ़े, बीमार लोग बहुत परेशान हो रहे है ,सरकार का नियंत्रण बिजली विभाग से हट गया है ,बिजली विभाग के कर्मचारी न तो किसी का फोन उठाते और नही समस्याओ को हल करने रुचि दिखाते है ,न आंधी, न तूफान, न बरसात फिर भी बिजली गुल क्यो होती है? जब कांग्रेस की सरकार थी तब ऐसी स्थिति नही थी पर अब ऐसा क्या हुआ है कि लगातार बिजली गुल किया जा रहा है? ऐसा लगता है बिजली गुल के पीछे भी कोई बड़ा भ्रष्टाचार खेला जा रहा है।
मस्तूरी विधायक दिलीप लहरिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ में लगातार चाकूबाजी की घटनाएं हो रही है,छोटे छोटे बच्चे अपराध कर रहे है ,बच्चे नशे की आदी होकर छोटी छोटी बातों पर चाकू चला रहे है, जिससे अपराध बढ़ रहा है।
धरना में पूर्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल, शहर अध्यक्ष विजय पांडेय,ज़िला अध्यक्ष विजय केशरवानी, विधायक अटल श्रीवास्तव,राम कुमार यादव,दिलीप लहरिया, महापौर रामशरण यादव ,सभापति शेख नजीरुद्दीन,सियाराम कौशिक,प्रमोद नायक, राजेन्द्र शुक्ला,जगजीत सिंह मक्कड़,राजेश पांडेय,अभय नारायण राय, राजेन्द्र साहू,रविन्द्र सिंह,भुवनेश्वर यादव, नरेंद्र बोलर,राकेश शर्मा, देवेंद्र सिंह, महेंद्र गंगोत्री,सिद्धांशु मिश्रा,अनिल सिंह चौहान,महेश दुबे,राधे भूत,ऋषि पांडेय, विनोद साहू, जावेद मेमन, अरविंद शुक्ला, मोती ठारवानी, गीतांजली कौशिक,लक्ष्मी नाथ साहू, रामचंद पैकरा,राजेन्द्र धीवर,आदित्य दीक्षित, रमेश सूर्या, झगर राम सूर्यवँशी,नागेंद्र राय,बिहारी देवांगन,सीमा घृटेश, पिंकी बतरा, शिल्पी तिवारी,स्वर्णा शुक्ला, प्रियंका यादव,किरण तिवारी,मंजू सोनी,अफ़रोज़ बेगम,अन्नपुर्णा यादव,राजेश शुक्ला,राम प्रकाश साहू,महेंन्द्र नेताम,मनीष गडवाल, सुरेश टण्डन,श्याम पटेल,सूरज मरकाम,जगदीश कौशिक,राम दुलारे रजक,आदि बड़ी संख्या में बिल्हा,तखतपुर, बेलतरा, मस्तूरी,रतनपुर, बेलगहना, सीपत तिफरा, सिरगिट्टी से कांग्रेजन शामिल रहे

CBN 36
Author: CBN 36

Leave a Comment

Read More

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर
best business ideas in Hyderabad