Explore

Search

September 17, 2024 12:52 am

IAS Coaching
लेटेस्ट न्यूज़

गृहमंत्री के गृह जिला कबीर धाम के रेंगाखार थाना अंतर्गत लोहारी डीह में भारी बवाल ,तनावपूर्ण स्थिति,फांसी पर लटके युवक की हत्या के संदेह में ग्रामीणों ने एक के घर में 4 लोगों को बंधक बना घर में लगाई आग से 4 लोग झुलसे ,, एस पी और पुलिस बल को गांव को घुसने से रोका ,झूमा झटकी में कई पुलिस कर्मियों को आई चोटें

78वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष मेहमान बनकर बागपत के अमन और सुषमा ने बढ़ाया मान

दिल्ली में लालकिले पर आजादी की भौर के नई अध्याय का गवाह बने बागपत के युवा, हेलीकॉप्टर से हुई पुष्पवर्षा

बागपत। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने हेतु नेहरू युवा केंद्र बागपत के स्वयंसेवक ट्यौढी निवासी अमन कुमार और नैथला की सुषमा त्यागी को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया जिसमें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने दोनों होनहारों सहित अन्य राज्यों के युवाओं से संवाद कर विकसित भारत को लेकर उनके विचार जाने जिसके उपरांत युवाओं ने राजधानी के विशेष स्थलों का भ्रमण कर देश के गौरवशाली इतिहास को जाना, राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र में स्वच्छ भारत अभियान आधारित डॉक्यूमेंट्री देखी और प्रधानमंत्री संग्रहालय में देश के विकास की यात्रा एवं सभी प्रधानमंत्रियों के योगदान को विस्तार से जाना।

वहीं स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होकर राष्ट्रीय महत्व के कार्यक्रम में दोनों युवाओं ने जनपद बागपत एवं उत्तर प्रदेश राज्य का प्रतिनिधित्व कर नाम रोशन किया। समारोह में भारत सरकार के मेरा युवा भारत, मिशन प्रेरणा जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की सफलता में अपना स्वैच्छिक योगदान देने वाले युवाओं एवं अन्य अतिथियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई और राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को सराहा गया जो सभी की जीवनभर की स्मृति में जुड़ गया। प्रधानमंत्री द्वारा अपने संबोधन में भी युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि वे देश का भविष्य और विकसित भारत के शिल्पकार है। संबोधन के उपरांत प्रधानमंत्री ने युवाओं के बीच जाकर उनसे हाथ मिलाया जो सभी के लिए प्रेरणादायक रहा।

जनपद बागपत आगमन पर जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी ने दोनों युवाओं से उनका अनुभव जाना और राष्ट्रीय कार्यक्रम में शामिल होने पर बधाई दी। युवा स्वयंसेवक अमन कुमार ने अनुभव साझा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा युवाओं की संभावनाओं पर विश्वास करते हुए विकसित भारत 2047 लक्ष्य प्राप्ति में सहभागी बनाने के प्रयास अनुकरणीय है इसके अनुरूप वह उड़ान यूथ क्लब में यूथ एडवाइजरी बॉडी गठित करने का संकल्प ले चुके है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन जारी है।

वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री के संबोधन से प्रेरणा लेकर माय गर्वनमेंट प्लेटफार्म पर मन की बात के आगामी संस्करण हेतु अपने सुझाव भी भेजे। अमन कुमार के साथ कार्यक्रम में शामिल हुई उनकी माता अनीता देवी ने भी प्रधानमंत्री को प्रत्यक्ष रूप से देखने पर खुशी व्यक्त की। वहीं स्वयंसेविका सुषमा त्यागी ने कहा कि यह आजादी का जश्न मनाने के साथ ही राष्ट्रीय एकता, सांस्कृतिक विविधता और देशभक्ति की भरना प्रदर्शित करने का अवसर था जिसमें पीएम का भाषण सुनना और वहां मौजूद हजारों देशवासियों के साथ उस पल को साझा करना अविस्मरणीय अनुभव रहा।

CBN 36
Author: CBN 36

Read More

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर
best business ideas in Hyderabad