२९ मई शाम ६ बजे चकरभाटा बाजार से एयरपोर्ट तक झुनझुना प्रदर्शन होगा बिलासपुर में हवाई सुविधाओं के नाम पर अब तक पर्याप्त व्यवस्था नहीं..

लगभग ५ साल के संघर्ष के बाद भी नही बदले हालात

बिलासपुर, २6 मई ।हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने बिलासपुर की जनता के साथ हवाई सुविधा के नाम पर किये जा रहे खिलवाड़ खिलाफ जन आंदोलन तेज़ करने के निर्णय को अमली जामा पहनाना शुरू कर दिया है और इस कड़ी में सबसे पहले २९ मई को शाम ६ बजे बोदरी चकरभाटा मुख्य बाज़ार से लेकर बिलासा बाई एयरपोर्ट तक “झुनझुना प्रदर्शन” किया जाएगा।

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने “झुनझुना प्रदर्शन” के माध्यम से यह सन्देश दिया जाएगा कि बिलासपुर की जनता को बच्चा समझ कर सरकार उसे झुनझुना थमा रही है जबकि  ५ वर्ष से की जा रही अधिकाँश मांगे आज तक पूरी नहीं की गई है. समिति ने आगे कहा कि ५ साल पहले ४सी एयरपोर्ट के लिए और महानगरों तक सीधी उड़ान के लिए शुरू किये गए। इस जन आंदोलन की दोनों प्रमुख मांगे आज तक अधूरी है. यहां तक कि सेना के कब्ज़े से जमीन वापसी का काम भी अब तक अधूरा है। महानगरों तक सीधी उड़ान के नाम पर केवल सप्ताह में दो दिन कोलकाता और दिल्ली की सुविधा दी जा रही है. नाईट लैंडिंग और नया टर्मिनल भवन भी आज तक नहीं बनाया गया है, एयरपोर्ट पर टैक्सी, कैंटीन, टॉयलेट जैसी बुनियादी सुविधाओं का अभाव है और आये दिन फ्लाइट कैंसल और डाइवर्ट होती रहती है।

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने सेना से जमीन वापसी में हो रही देरी और ४ सी एयरपोर्ट की डी पी आर अब तक नहीं बनाये जाने के खिलाफ और सभी महानगरों तक सातो दिन सीधी उड़ान की मांग पर जोर देने यह प्रदर्शन कर रही है. इसके तहत बोदरी चकरभाटा बाज़ार से जुकुस के रूप में झुनझुना बजाते हुए समिति एयरपोर्ट तक जायेगी. समिति ने सभी संगठनों और सक्रिय व्यक्तियों को २९ मई शाम ६ बजे बोदरी पहुंचने की अपील की है।

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का महा धरना आज भी जारी रहा और आगमन के क्रम से सर्व श्री अखिलेश गुप्या, राकेश शर्मा, अब्बास, पवन पण्डे, देवेंद्र सिंह, रोहित तिवारी, मनोज श्रीवास, अकील अली, हामिद खान, मोहसिन अली, केशव गोरख, भुट्टो राज, शसक अल्फ़ाज़, शाहबाज़ जाफरी, दीपक कश्यप, गजेंद्र श्रीवास्तव, समीर अहमद, टिकेश प्रताप सिंह, अनुराग पण्डे, संतोष पीपलवा, अफ़रोज़ खान, संदीप दुबे, आशुतोष शर्मा, मोहन जायसवाल और सुदीप श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।

रवि शुक्ला . निर्मल माणिक

Next Post

डाक मतपत्रों की गणना होगी संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के रिटर्निंग अधिकारी के मुख्यालय जिलों में*

Sun May 26 , 2024
*लोकसभा निवार्चन-2024 *डाक मतपत्रों की गणना होगी संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के रिटर्निंग अधिकारी के मुख्यालय जिलों में* *डाक मतपत्रों की गिनती के लिए मतगणना केंद्रों में की जा रही हैं आवश्यक व्यवस्थाएं* बिलासपुर 26 मई 2024/ लोकसभा आम निर्वाचन-2024 के अंतर्गत मतगणना 4 जून 2024 को की जाएगी। मतगणना के […]

You May Like

Breaking News