ईडी के अभियोग पत्र में आई ए एस रानू साहू मनी लांड्रिंग की दोषी,ईडी ने अभियोग पत्र में और क्या कहा है वह भी जानें

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय रायपुर  का कहना है कि आई ए एस रानू साहू मनी लांड्रिंग की दोषी पाई गई है। ऐसा ई डी द्वारा विशेष न्यायालय में प्रस्तुत अभियोग पत्र में कहा गया है।आई ए एस अधिकारियों का राजधानी रायपुर में  आज कांक्लेव आयोजित है लेकिन एक दिन पहले ही अपने साथी आई ए एस की गिरफ्तारी से आई ए एस लाबी में भारी हलचल है। ईडी द्वारा विशेष न्यायालय में पेश अभियोग पत्र को हम हुबहू  यहां पर दे रहे है। सुधी पाठक भी जाने अभियोग पत्र में रानू साहू के बारे में ईडी का क्या कहना है:

प्रवर्तन निदेशालय, रायपुर आंचलिक कार्यालय रायपुर, छत्तीसगढ़.

अभियोग

श्रीमती रानू साहू श्री के साथ। जय प्रकाश मौर्य निवासी- डी-2/29, ऑफिसर कॉलोनी, देवेन्द्र नगर, रायपुर

..आवेदक …………. अभियुक्त/गिरफ्तारकर्ता

ECIR/RPZ0/09/2022

बनाम

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सीआरपीसी की धारा 167 के तहत आवेदन (ईडी ने अपराध करने के लिए आरोपी रानूसाहू की 14 दिन की रिमांड/ईडी हिरासत की मांग की है। धारा 3 पीएमएलए की धारा 4 के साथ पढ़ें)

सबसे अधिक सम्मानपूर्ण प्रदर्शन:-

पीएमएलए की धारा 167(2) के तहत वर्तमान आवेदन श्रीमती की 14 दिनों की ईडी हिरासत की मांग के लिए दायर किया गया है। रानू साहू को पीएमएलए की धारा 19 के तहत, आज दिनांक 22.07.2023 को सुबह 07:42 बजे, पीएमएलए की धारा 3 के तहत मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया था, जो पीएमएलए की धारा 4 के तहत दंडनीय है।संक्षिप्त तथ्य:-

वर्तमान आवेदन से संबंधित संक्षिप्त तथ्य इस प्रकार हैं:-

1 कि, सूर्यकांत तिवारी और उनके सहयोगियों के परिसरों पर आयकर विभाग की तलाशी और जब्ती और आयकर विभाग की जांच के दौरान विभिन्न साक्ष्य एकत्र किए गए थे।

हस्तलिखित डायरियां, कागज़ात और डिजिटल साक्ष्य भी। ये साक्ष्य सूर्यकांत तिवारी द्वारा अपने सहयोगियों और अन्य व्यक्तियों के साथ संचालित और समन्वित किए जा रहे एक सिंडिकेट से संबंधित नकदी लेनदेन के हैं, जिसमें अतिरिक्त अनधिकृत नकदी एकत्र की जा रही थी और एसईसीएल द्वारा जारी डिलीवरी ऑर्डर के विरुद्ध निर्धारित कानूनी राशि से ऊपर। औरेंट से। विभिन्न संस्थाएँ जो पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में कोयले का उठाव और परिवहन कर रही थीं।

रवि शुक्ला . निर्मल माणिक

Next Post

स्ट्रेस को अपने तक रोक, फील्ड को मोटीवेट करना ही उचित बैंकिंग :अनुराग मित्तल

Sun Jul 23 , 2023
  बिलासपुर।बैंकर्स क्लब बिलासपुर के समन्वयक  ललित अग्रवाल के सुपुत्र मयंक एवं पुत्रवधु हनी को आशीर्वाद देने हेतु चंडीगढ़ से विशेष रूप से बिलासपुर आए भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व महाप्रबंधक  अनुराग मित्तल का स्वागत मित्रों व शुभचिंतको द्वारा लख्खीराम आडोटोरियम में किया गया। इस अवसर पर  अजय दुबे, डी […]

You May Like

Breaking News